WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के सभी परीक्षाओं के पेपर लीक हुए : क्या सभी परीक्षाएं होंगी दुबारा

By | May 19, 2022

Rajasthan Police Constable Paper Leak : राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक को लेकर कई सारे मम्मले सामने आ रहे है. इस मामले में पुलिस विभाग ने पहले ही 14 मई को हुए दूसरी पारी के पेपर को रद्द कर दिया है. लेकी इसके बाद एक और मामला सामने आ रहा है की 13 मई का पेपर भी समय से पहले की सेंटर से बाहर आ चूका था. दरअसल इन्टरनेट पर राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के 13 मई के परीक्षा पेपर की फोटोज सामने आई है. इसके बाद एसओजी ने कार्यवाई शुरू कर दी है.

Rajasthan Police Constable Paper Leak

यह भी पढ़े : राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा 13, 14, 15, 16 मई के पेपर की PDF Answer Key डाउनलोड करे

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती की सभी परीक्षाएँ हो सकती है दुबारा

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में चल रही पेपर लीक और धांधली को देखते हुए लग रहा है की सभी परीक्षाएँ दुबारा करायी जा सकती है. सभी बेरोजगार युवा पेपर लीक धांधली के चलते आक्रोश रैलियाँ निकलने की तैयारी कर रहे है.

राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा का आरोप

मीडिया से बातचीत करते समय भाजपा के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा में सरकार पर पेपर लीक धांधली को लेकर सवाल उठाये है. किरोड़ी लाल मीणा का कहना है की राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा 2022 के सभी परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं। लेकिन इनकी जानकारी सामने नही आई है. साथ ही राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा कराने वाली एजेंसी को भी पेपर लीक के मामले में जिम्मेदार ठहराया है. अब किरोड़ी लाल मीणा सीबीआई जांच की मांग कर रहे है.

Join सरकारी नौकरी Telegram

किरोड़ी लाल मीणा कहते है की प्राइवेट कंपनी से परीक्षा आयोजित करवाने से अच्छा है की सरकार राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी), अधीनस्थ बोर्ड जैसी सरकारी संस्थाओं से परीक्षाए आयोजित करवाई जाये. साथ ही सरकार ने आगामी reet 2022 की परीक्षा आयोजन करने का जिम्मा प्राइवेट कंपनी टीसीएस को दिया है. किरोड़ी लाल राज्य सरकार से निवेदन करते है कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना करें. परीक्षाएँ सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाए. और सीबीआई जांच होनी चाहिए.

EDUTYARI HOMECLICK HERE
JOIN TELEGRAMCLICK HERE

Leave a Reply

Your email address will not be published.